एन्ड्रोडोकेलिएकब्बीरेडरफिल्ममुक्तडाउनलोड

एन्ड्रेस इनिएस्ता

एंड्रेस इनिएस्ता एक स्पेनिश मूल के मिडफील्डर हैं जो वर्तमान में एफसी बार्सिलोना के लिए खेलते हैं और उन्होंने विभिन्न स्तरों पर स्पेनिश राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। उनका जन्म 11 मई 1984 को हुआ था और उन्हें व्यापक रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर में से एक माना जाता है। खिलाड़ियों की बहुमुखी प्रतिभा भी उन्हें पंखों पर या केंद्रीय मिडफील्ड स्थिति में खेलने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बनाती है। वह ज़ावी हर्नांडेज़ के साथ बार्सिलोना के मिडफील्डर पर हावी हैं और क्लब के इतिहास में सबसे सफल युग के लिए जिम्मेदार हैं।

एंड्रेस इनिएस्ता पहली बार 2002 में पहली टीम में शामिल हुए और उन्हें पहली टीम में खुद को स्थापित करने में देर नहीं लगी। 2004-2005 सीज़न तक, इनिएस्ता बार्सिलोना टीम में एक नियमित स्थिरता थी जिसे फ्रैंक रिजकार्ड द्वारा प्रबंधित किया गया था। हालाँकि, वह लगातार रोनाल्डिन्हो की प्रतिभा से प्रभावित था, लेकिन एक बार ब्राजीलियाई क्लब छोड़ने के बाद, इनिएस्ता के सुर्खियों में आने का समय आ गया था। उन्होंने इस मौके को खूबसूरती से भुनाया और तब से दुनिया भर की विभिन्न प्रतियोगिताओं में बार्सिलोना के वर्चस्व के लिए जिम्मेदार हैं।

उनकी गति और कौशल ने बार्सिलोना को एक ही वर्ष में छह ट्राफियां जीतने वाली पहली टीम बनने में मदद की, जिसमें एक चैंपियंस लीग ट्रॉफी भी शामिल थी। एंड्रेस इनिएस्ता अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी हर एक केंद्रीय मिडफील्ड खिलाड़ी को मात देने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने पहली बार स्पेनिश युवा टीम में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया, लेकिन 2006 में पहली टीम में जगह बनाई। तब से, वह इतिहास की सबसे सफल स्पेनिश टीम में से एक रहे हैं। उन्होंने न केवल घरेलू स्तर पर जीतने वाली हर एक ट्रॉफी जीती है, बल्कि हर अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी भी जीती है।

इसमें एक विश्व कप भी शामिल है, जिसे उन्होंने 2010 में फाइनल में हॉलैंड से अपने पक्ष को अलग करने वाले गोल को गोल करके जीता था। ट्रॉफी कैबिनेट में एक यूरोपीय चैम्पियनशिप खिताब भी शामिल है, जिसे 2008 में जीता गया था। यह 2002 में यूईएफए यूरोपीय अंडर -19 फुटबॉल चैम्पियनशिप और 2001 में यूईएफए यूरोपीय अंडर -17 फुटबॉल चैम्पियनशिप के अतिरिक्त है। अब तक, उन्होंने पांच स्पेनिश जीते हैं लीग खिताब, एक स्पेनिश कप, चार स्पेनिश सुपर कप, एक यूईएफए सुपर कप, एक फीफा क्लब विश्व कप और तीन यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब।

उन्हें व्यक्तिगत रूप से विभिन्न ट्राफियों से सम्मानित किया गया है, जिसमें टूर्नामेंट की यूरो 2008 टीम में जगह, 2009 और 2010 में FIFPro वर्ल्ड इलेवन, 2009 और 2010 में UEFA टीम ऑफ द ईयर, 2010 में फीफा विश्व कप ऑल-स्टार टीम शामिल है। और 2009 में ला लीगा का बेस्ट अटैकिंग मिडफील्डर।

वह दुनिया के उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर के दौरान केवल एक क्लब पक्ष का प्रतिनिधित्व किया है, हालांकि केवल 27 वर्ष की आयु में, इनिएस्ता अभी भी अन्य क्लबों में जा सकते हैं और उन्हें लेने वालों की कोई कमी नहीं होगी। अब तक, इनिएस्ता ने 54 मैचों में बार्सिलोना बी टीम का प्रतिनिधित्व किया है, जबकि पहली टीम उपस्थिति 250 से कम है। उन्होंने स्पेनिश राष्ट्रीय टीम के लिए 58 प्रदर्शन किए हैं और नौ गोल किए हैं।