rrvsdcपूर्वावलोकन

फीफा विश्व कप 2010: स्पेन बनाम चिली पूर्वावलोकन

सुरेश अय्यर द्वारा लिखित

ग्लोब कप पसंदीदा स्पेन सोलहवें दौर के लिए क्वालीफाई करने के लिए बेताब है। शुक्रवार को चिली के खिलाफ उनका मैच जीतना चाहिए।

चिली को अपने पिछले दो मैचों में दो जीत के बावजूद स्पेन से हारने से भी सावधान रहना चाहिए। सैद्धांतिक रूप से कम से कम, स्विट्जरलैंड शुक्रवार को दूसरे ग्रुप एच मैच में होंडुरास को बड़े अंतर से हराकर चिली से आगे लक्ष्य भिन्नता पर अर्हता प्राप्त कर सकता है।

स्पेन अपने शुरुआती मैच में स्विस से बुरी तरह हार गया लेकिन डेविड विला के दोहरे हमलों ने उन्हें होंडुरास के खिलाफ ट्रैक पर वापस ला दिया। लेकिन इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वस्तुनिष्ठ भिन्नताएं महत्वपूर्ण प्रदर्शन कर सकती हैं, स्पेन उस मैच में खोए हुए कई अवसरों पर अफसोस जताएगा, विशेष रूप से विला द्वारा खुद को चूका हुआ दंड। टोरेस इनिएस्ता के लिए आए, और स्विट्जरलैंड में कमी के तुरंत बाद, यीशु नेवास ने डेविड सिल्वा की जगह ली। लेकिन आधिपत्य के बावजूद, प्रारंभिक पचास प्रतिशत महत्वाकांक्षाओं के लिए बंजर था, स्पेन को एक विशेष ऊपर जाने के लिए 51 वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा। चिली का ओपन अटैकिंग गेम स्पेन के लिए अच्छा रहेगा जो अपने पारंपरिक आक्रमण के साथ खेलना जारी रख सकता है।

स्पेन की तरह नहीं, चिली ने मजबूत स्विस रक्षा के माध्यम से तोड़ दिया, जब गोंजालेज ने एस्टेवन परेड से एक क्रॉस को परिवर्तित करने के साथ लक्ष्य भुगतान लाभांश पर कई निरंतर प्रयासों में से एक विशेष रूप से तोड़ दिया। कोच बायल्सा की तीन-आयामी आक्रमण नीति एक ऐसे खेल में उत्कृष्ट थी जिसने एलेक्सिस सांचेज़ को अपनी क्षमताओं को सामने दिखाने के लिए दिया।

कार्मोना ने शानदार ढंग से मिडफ़ील्ड का नेतृत्व किया, हालांकि जॉर्ज वाल्डिविया और परेड्स के स्विट्ज़रलैंड मैच में प्रदर्शन के बाद स्पेन की ओर से शुरू होने वाले ग्यारह में होने की संभावना है। स्पेन के मिडफील्डर सर्जियो बसक्वेट्स एक मिडफील्ड लड़ाई बनाम एक हमलावर चिली पर भरोसा कर सकते हैं।

कार्मोना और फर्नांडीज के निलंबन से अनुपस्थिति की अवधि के लिए, एलेक्सिस सांचेज़ चिली के हमले के ध्वजवाहक होंगे, एक खुले खेल में जो शायद उन्हें मैदान पर आंदोलन का बड़ा लचीलापन देने के लिए है, विशेष रूप से स्पेन अच्छी तरह से एक का विकल्प नहीं चुन सकता है उसे चेक में बनाए रखने के लिए बाएं फ्लैंकर।

होंडुरास की ओर अपनी कई चूक की संभावनाओं के बाद स्पेन को चिली की ओर लौटने के लिए फर्नांडो टोरेस की झलक दिखाई देगी। विला के साथ, टोरेस किसी भी रक्षा के लिए एक प्रबल जोखिम है। ज़ावी मिडफ़ील्ड में नाटक के संपर्क में आएगा, जिसमें अलोंसो और बसक्वेट्स का गहरा आनंद होगा, जिसमें नवास दाहिनी ओर होगा।

यह विश्व कप का सबसे मनोरंजक खेल हो सकता है, जिसमें प्रत्येक टीम हवाओं के प्रति सावधानी बरतती है, और स्वभाव को अभिव्यक्ति प्रदान करती है। उस दिन, स्पेन की उत्कृष्ट विशेषज्ञता दक्षिण अमेरिकियों के चुत्ज़पा को रौंद सकती थी।

लेखक के बारे में

सबसे अद्यतित खेल गपशप और समाचारों के लिए आप इंटरनेट पर और कहीं नहीं पाएंगे, और 2010 फीफा प्लैनेट कप पर एक निःशुल्क ई-बुक डाउनलोड करने के लिए, http://www.cricinfosite.com पर क्लिक करें।

सुरेश अय्यर खेलकूद के शौकीन और ब्लॉगर हैं।

इस पोस्ट के अन्य लिंक