Name

विश्व पर राज करने वाली युवा अकादमी

वेकेशन रेंटलपीपल द्वारा रिपोर्ट

ला मासिया - यह एक युवा अकादमी है जो फुटबॉल में यूरोपीय चैंपियंस और विश्व चैंपियन होने का दावा कर सकती है। अकादमी का उद्घाटन 1966 में ला मासिया डे कैन प्लेन के रूप में किया गया था, यह कैंप नोउ के पास पाया जाता है और इसमें 300 से अधिक युवा गेमर्स को बरकरार रखा गया है और वास्तव में यह देखते हुए उछाल आया है कि 2002 ग्रह में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में प्रशंसा प्राप्त कर रहा है। कई और बार्सिलोना की यूरोपीय उपलब्धि के साथ-साथ प्रत्येक यूरोपीय चैम्पियनशिप और 2010 फीफा विश्व कप में स्पेनिश राष्ट्रव्यापी समूहों की उपलब्धि में एक महत्वपूर्ण मुद्दा रहा है।

अब क्लब के मुख्यालय के रूप में उपयोग किया जाने वाला निर्माण एक ऐतिहासिक क्षेत्र का निवास है जिसे 1702 में बनाया गया था, इससे पहले बार्सिलोना ने इसे 1954 में खरीदा था। इसे कैंप नोउ के नए स्टेडियम के आर्किटेक्ट और बिल्डरों द्वारा एक कार्यशाला के रूप में नियोजित किया गया था। जब कैंप नोउ का उद्घाटन 1957 में किया गया था तो ला मासिया को मुख्यालय के रूप में उपयोग के लिए फिर से तैयार किया गया था, इसे 26 सितंबर 1966 को खोला गया था, लेकिन 1979 तक ला मासिया को युवा खिलाड़ियों के लिए एक छात्रावास का निर्माण किया गया था जो शहर के बाहर से आएंगे। एक स्थापित युवा अकादमी की अवधारणा जोहान क्रूफ़ से आई थी जो अत्यधिक प्रशंसित अजाक्स अकादमी का एक युवा उत्पाद था। उन्होंने जोसेप नुनेज़ के समय क्लब के अध्यक्ष को इसका प्रस्ताव दिया, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया और इसे देखने के लिए एक निदेशक के रूप में ओरिओल टोर्ट को नियुक्त किया।

ला मासिया के पहले स्नातकों में से एक जोसेप गार्डियोला हैं, जिन्होंने 1990 में प्रारंभिक दल में शुरुआत की थी, उन्होंने क्रूफ़्स प्रबंधन के दौरान स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी, जिसने क्रूफ़ के पूर्ण फ़ुटबॉल दर्शन को स्थापित किया था, जिसे कई दशकों में बार्सिलोना की उपलब्धि के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में देखते हैं, और बाद में अन्य मिडफील्डरों को ठीक उसी सांचे में प्रेरित करेंगे जैसे वह, इस प्रकार के ज़ावी हर्नांडेज़, एंड्रेस इनिएस्ता और सेस्क फ़ेब्रेगास। सच में ज़ावी को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि उन्होंने क्लब छोड़ने का विचार केवल तनाव की मात्रा और उच्च उम्मीदों के कारण अगले गार्डियोला बनने के लिए किया था। इसके बाद उन्होंने क्लब छोड़ दिया और विदेश चले गए, हालांकि वे 2007 में बार्सिलोना बी टीम के लिए एक कोच के रूप में फिर से पहुंचे, जहां उन्होंने समूह के रूप में कई बदलाव किए क्योंकि टीम को स्पेनिश फुटबॉल के चौथे चरण में स्थानांतरित कर दिया गया था और दो में दशकों तक वह वहां था, उन्हें सबसे बड़ी लीग में पदोन्नत किया गया है जो वे दूसरे स्तर पर खेल सकते हैं (यह बार्सिलोना के शीर्ष रेटेड लीग में बनने के कारण है)।

उन्होंने युवा संरचना को पुनर्गठित किया और क्लब के अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि उन्हें शिक्षण सुविधाओं को बढ़ाने और युवा समूहों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है ताकि वे कोचों के साथ मिलकर काम कर सकें। इसके अलावा समूह दर्शन हर साल कम से कम एक विशेष युवा खिलाड़ी को प्राथमिक बार्सिलोना दल में एकीकृत करना है। हाल के दशकों में ला मासिया ने बहुत अधिक मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है, कई ने कहा है कि उसने अजाक्स अकादमी को फुटबॉल प्रमुख युवा विनिर्माण सुविधा के रूप में एक्सचेंज किया है। ऐसा कहा जाता है कि 440 से अधिक बच्चों ने अपने घरों और स्पेनिश विला में लोगों को ला मासिया में रहने के लिए छोड़ दिया है क्योंकि इसका उद्घाटन हुआ था।

लेखक के बारे में

ग्रह के करीब से ट्रिप रेंटल, सीधे मालिक से वैकेशनरेंटलपर्स डॉट कॉम पर।

VacationRentalPeople.com पर उपलब्ध कुछ सुंदर स्पेनिश विला का प्रयास करें।